गुजरात बोर्ड 10th/12th रिजल्ट 2024 अपडेट : अभी अभी 10th / 12th का रिजल्ट घोषित किया गया।

गुजरात बोर्ड रिजल्ट 2024 डाऊनलोड

गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के परीक्षा का रिजल्ट गुजरात बोर्ड द्वारा जल्दी जारी होने वाला है गुजरात राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं मार्च महीने में समाप्त कर लिया गया है इनमें दसवीं कक्षा के परीक्षा 11 मार्च से 22 मार्च तक सफलतापूर्वक आयोजित कराया गया था और वही 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 1 मार्च से 26 मार्च 2024 तक आयोजित कराया गया था आर्य परीक्षाएं दो परियों में आयोजित कराई गई थी परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी अभ्यर्थी अपने Gujrat Board 10th /12th Result 2024 को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उनका इंतजार अब जल्दी समाप्त होने वाला है। गुजरात बोर्ड का रिजल्ट आज जारी कर दिया जाएगा।

गुजरात बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षा में कई विद्यार्थी शामिल हुए थे गुजरात बोर्ड आज पर रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिन छात्रों ने अपना रिजल्ट अभी चेक नहीं किया है वह जल्द से जल्द गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर ले बहुत से छात्र काफी दिनों से परेशान थे कि गुजरात बोर्ड 2024 का रिजल्ट कब घोषित होगा आज गुजरात बोर्ड द्वारा रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जानकारी मिल रही है कि कुछ विद्यार्थियों को रिजल्ट चेक करने में परेशानी हो रही है हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से जानकारी देने वाले हैं कि आप अपना रिजल्ट किस प्रकार चेक कर सकते हैं। 

अपना रिजल्ट कैसे चेक करे

यदि आप 10वीं व 12वीं कक्षा का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं। 

आपको सबसे पहले गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर जाने के बाद आपको वहां पर Exam Result का लिंक दिखाई देगा आपको उस लिंक पर क्लिक करना है। 

उसके बाद आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां 10वीं और 12वीं कक्षा रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।  आपको उनमें से किसी भी कक्षा वाले लिंक पर क्लिक करना है। 

आपके सामने तो दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां आप अपना रोल नंबर व कैप्चा कोड डालने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

आपके सामने आपका रिजल्ट खुलकर आ जाएगा। 

आप अपने रिजल्ट की पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

गुजरात बोर्ड रिजल्ट 2024 विवरण

अभी-अभी माध्यमिक शिक्षा परिषद गुजरात द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें यह जानकारी दी गई है कि गुजरात बोर्ड 2024 का रिजल्ट 29 अप्रैल को दोपहर जारी किया जाएगा आप गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट किस प्रकार चेक कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं। 

      जो विद्यार्थी बोर्ड 2024 की परीक्षा में शामिल हुए थे वह सभी छात्र परीक्षा समाप्त होने के बाद गुजरात बोर्ड रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे थे लेकिन गुजरात बोर्ड द्वारा कोई भी जानकारी नहीं मिल रही थी गुजरात बोर्ड द्वारा आज जानकारी दी गई है कि गुजरात बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 29 अप्रैल 2024 को जारी कर दिया जाएगा आप गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट बहुत ही आसानी से चेक सकते हैं। 

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment