एमपी Board 10th 2024 Link Activate : यहां से अपना रिजल्ट चेक करें।

एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट को जारी करने को लेकर सभी मुख्य काम मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा पूरे कर लिए गए हैं इस बार मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 6 फरवरी से 5 मार्च के बीच में करवाया था जिसके बाद में शिक्षकों को कोपियों के मूल्यांकन करने के निर्देश दे दिए गए थे। और अब विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट जो की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे 25 अप्रैल को जारी किया जा सकता है। एक बार जैसे ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा उसके बाद में रिजल्ट चेक करने के किसी भी तरीके को उपयोग में लेकर विद्यार्थी अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके सुरक्षित अपने पास रख सकेंगे वही सभी विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट ऑनलाइन ही देखना है क्योंकि ऑनलाइन ही रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया जाएगा।

MP Board 12th Sarkari Result 2024

अनेक राज्यों की बोर्ड परीक्षाओ की तुलना में मध्य प्रदेश राज्य की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का रिजल्ट जल्दी जारी कर दिया जाता है लेकिन किसी वर्ष किसी कारण के चलते रिजल्ट को जारी करने में देरी हो जाती है। लेकिन अब रिजल्ट को लेकर बस इंतजार समाप्त होने ही वाला है क्योंकि अब रिजल्ट जारी किया जाने वाला है 25 अप्रैल को रिजल्ट जारी करने की संभावना है।

MP बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 👉 यहां क्लिक करें
MP बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट 👉 यहां क्लिक करें
mpresults.nic.in पर रिजल्ट कैसे देखें ?👉 यहां क्लिक करें
mpbse.nic.in पर रिजल्ट कैसे देखें ?👉 यहां क्लिक करें
डीजी लॉकर पर रिजल्ट कैसे देखें ?👉 यहां क्लिक करें
अपने नाम द्वारा रिजल्ट कैसे देखें ?👉 यहां क्लिक करें
SMS द्वारा रिजल्ट कैसे देखें ?👉 यहां क्लिक करें
बिना इंटरनेट ऑफलाइन रिजल्ट कैसे चेक करें ?👉 यहां क्लिक करें

आप अपने रोल नंबर निकालकर रख ले क्योंकि रिजल्ट जारी करने के बाद में आपको रिजल्ट को देखने के लिए रोल नंबर को दर्ज करना होगा। वही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी और उन्हें पुरस्कार भी दिया जाएगा। सभी स्ट्रीम्स के विद्यार्थी बेसब्री से परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें उनके प्राप्त अंकों के बारे में जानकारी मिल सके और वह भविष्य के लिए प्लानिंग कर सके।

एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट कब जारी किया जाएगा

25 तारीख को दोपहर में 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है रिजल्ट जारी करने से पहले तथा रिजल्ट जारी कर देने के बाद में विद्यार्थीयो को सूचना ऑफिशियल रूप से जरूर दी जाएगी वही रिजल्ट को देखने के लिए डायरेक्ट लिंक भी विद्यार्थियों के लिए शेयर किया जाएगा ताकि विद्यार्थी उस लिंक के जरिए अपने रिजल्ट को देख सके।

प्रत्येक विद्यार्थी को अपने रिजल्ट के ऊपर नाम रोल नंबर स्कूल का नाम, फोटो, कुल प्राप्त किए जाने वाले अंक, विषय फेल या पास आदि की जानकारी रिजल्ट में देखने को मिलेगी। वही रिजल्ट जारी करने से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया जाएगा जिसमें परीक्षा परिणाम से जुड़ी जानकारी दी जाएगी तथा अन्य आवश्यक जानकारी भी शेयर की जाएगी।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment