SSC GD Constable Physical Date 2024 Update : आपके फिजिकल कब शुरू होगे, यहां देखें पूरी जानकारी।

GD Constable Physical Date

आप सभी छात्र जानते होंगे कि एसएससी आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिनका फिजिकल के लिए सलेक्शन हुआ है अब वह सभी विद्यार्थी अपने फिजिकल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि एसएससी आयोग द्वारा फिजिकल कब से शुरू किए जायेंगे। आप अपने फिजिकल की तैयारी करते रहें जैसे ही फिजिकल से संबंधित जानकारी मिलेगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे।

जिन विद्यार्थियों का फिजिकल के लिए सलेक्शन हुआ है। वह सभी अपने फिजिकल दिनांक के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। आपके फिजिकल जल्द शुरू होने की संभावना है। जब आपके फिजिकल शुरू होगे हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। अब जल्द ही एसएससी आयोग द्वारा डेट जारी की जाएगी।

फिजिकल कब से प्रारंभ होगे 

जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र अपने फिजिकल का इंतजार कर रहे हैं हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि एसएससी आयोग द्वारा 7 मार्च 2024  को परीक्षा समाप्त हो जाएगी। एसएससी आयोग द्वारा 3 अप्रैल को आंसर शीट जारी कर दी गई है। जिन विद्यार्थियों का फिजिकल के लिए सिलेक्शन हुआ है।  वह अपने फिजिकल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। परीक्षा समाप्त होने के बाद आयोग द्वारा रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

कुछ छात्रों ने अभी तक अपने फिजिकल की तैयारी शुरू नहीं की थी क्योंकि वह यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि उनका फिजिकल के लिए सिलेक्शन होगा या नहीं जिन विद्यार्थियों का फिजिकल के लिए सिलेक्शन हुआ है वह सभी विद्यार्थी अपने फिजिकल की तैयारी में लग गए हैं। आपका फिजिकल जल्द शुरू होने की संभावना है। अनुमान लगाया जा रहा है कि फिजिकल सितम्बर माह में शुरू होने की संभावना है। 

एडमिट कार्ड कब जारी होगा 

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 का रिजल्ट जुलाई माह को जारी कर दिया गया है।  रिजल्ट जारी होने के बाद आप सभी छात्र अपने फिजिकल एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि जीडी के फिजिकल अगस्त से प्रारंभ होने की संभावना है। फिजिकल प्रारंभ होने से पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। जिसके माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हो जाती है कि आपका फिजिकल किस दिनांक को किस स्थान पर है यह सब जानकारी एडमिट कार्ड के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं कुछ न्यूज़ चैनलों के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि जीडी कांस्टेबल फिजिकल एडमिट कार्ड सितम्बर को जारी होने की संभावनाएं हैं।  जैसे ही आपका एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment