Rajasthan BSTC Admit Card: राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डेट जारी यहां से डाउनलोड करें ।

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डेट जारी कर दी गई है बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून को दोपहर 2:00 बजे से 5:00 बजे तक किया जाएगा जिसे आप घर बैठे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए परीक्षा का आयोजन 30 जून को किया जाएगा इसके लिए परीक्षा से पूर्व सभी अभ्यर्थी एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डेट जारी कर दी गई है राजस्थान बीएसटीसी के लिए परीक्षा का आयोजन वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के द्वारा किया जा रहा है इसके अंदर लगभग इस साल 6.45 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Rajasthan BSTC Admit Card

राजस्थान बीएसटीसी 2 वर्ष की आयोजित करवाई जाती है 2 वर्षीय अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए 30 जून को परीक्षा आयोजित किया जाएगी इसका पूरा नाम प्री डीएलएड रखा गया है नोडल एजेंसी के तौर पर वीएमओयू इसके लिए परीक्षा की तैयारी कर रही है सभी अभ्यर्थियों को गृह जिले में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे वहीं परीक्षा के सफल संचालन को लेकर प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने संभाग पर्यवेक्षक दल का गठन कर दिया है।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए नोटिफिकेशन 10 मई को जारी किया गया था जिसके लिए आवेदन फार्म 11 मई से लेकर 4 जून तक भरे गए थे वहीं फॉर्म में करेक्शन 5 जून तक किया जा सकता था इसके बाद में इसके लिए परीक्षा की डेट के लिए एडमिट कार्ड की डेट 24 जून जारी की गई है यानी 24 जून को राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी होंगे।

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

राजस्थान बीएसटीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है।

अब आपके यहां पर एडमिट कार्ड के सेक्सन पर क्लिक कर देना है।

यहां पर आपसे सामान्य जानकारी पूछी जाएगी जैसे नाम आपके पिता का नाम माता का नाम एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ आप किसी भी एक जानकारी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए जानकारी आपको भर देनी है।

अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप यहां पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल ले।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment