पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वी किस्त का पैसा जल्द जारी किया जाएगा। आप अपना स्टेटस यहां से चेक कर सकते हैं।

पीएम किसान योजना अपडेट

पीएम किसान योजना की अब तक किसानों को 16वी किस्त प्रदान की जा चुकी है और अब बारी है 17वी किस्त जारी की जाएगी। जिन लोगों का ई केवाईसी ना करवाने की वजह से किसानों को सबसे बड़ी समस्या यह हो सकती है। उनकी 17वी किस्त रूप की जा सकती है। ऐसे में जो भी किसान यह चाहते हैं कि बिना रुके उन्हें इस योजना का लाभ मिलता रहे तो उन्हें जरूरी ई केवाईसी पूरी करनी होगी। जिन किसान भाई के ई केवाईसी हो चुकी है। उनके खाते में पैसा आसानी से आ जायगा।

जो भी किसान भाई इस योजना का लाभ ले रहे हैं वह सभी जानते होंगे की उनकी 17वी किस्त का पैसा जल्द ही उनके खाते में भेज दिया जाएगा। आप सभी किसान भाई पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं। जैसे ही आपका पैसा भेजा जाएगा हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे।

PM Kisan Yojana Highlight

योजना का नामपीएम किसान सम्मान निधि योजना
किसके द्वारा शुरूप्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी
लाभार्थीदेश के किसान
कुल राशि₹6,000 रुपये प्रति वर्ष
कुल लाभार्थीकरीब 11 करोड़ से अधिक
आधिकारिक वेबसाइटpmkisan.gov.in

पीएम किसान योजना ई केवाईसी अपडेट

भारत सरकार के द्वारा ई केवाईसी को लेकर घोषणा काफी पहले ही कर दी गई थी और लगातार जैसे-जैसे नागरिकों को पता चल रहा है कि वह ई केवाईसी करवा रहे हैं क्योंकि लगभग सभी नागरिक चाहते हैं कि उन्हें इस योजना का लाभ मिलता रहे। जल्द से जल्द ही ई केवाईसी करवा लेनी चाहिए। ताकि उन्हें पीएम किसान योजना के चलते ₹2,000 रुपए की आने वाली किस्त मिलने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए और आगे भी इसी प्रकार ₹2,000 रुपए की किस्त मिलती रहे। पीएम किसान योजना की 17वी किस्त का पैसा जल्द ही जारी होने वाला है।

Status Check : Click here

पीएम किसान योजना के लाभार्थी को प्रत्येक 4 महीने में ₹2,000 रुपए की राशि प्रदान की जाती है और पूरे वर्ष में तीन किस्त में कुल ₹6,000 रूपए की राशि प्रदान की जाती है। पीएम किसान योजना के ऑफिसियल वेबसाइट पर फार्मर्स कॉर्नर क्षेत्र में ही केवाईसी करने का आप्शन उपलब्ध है। जिसके माध्यम से ही ई केवाईसी की जा सकती है। वहाँ तक पहुँच कर कोई भी नागरिक ई केवाईसी आसानी से कर सकता है। आप अपना स्टेटस भी आसानी से चेक कर सकते हैं। हम आपको नीचे एक लिंक देने वाले हैं जिस पर क्लिक करके आप अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment