RBSE board 10th & 12th results : राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट कब आयेगा और कैसे डाउनलोड करें।

जिन भी छात्रों ने राजस्थान बोर्ड की परीक्षा दी है । वें सभी छात्र अपने रिजल्ट के दिन का इंतजार कर रहे है । लेकिन उनका अब इंतजार खत्म हो गया है । राजस्थान बोर्ड ने अपने रिजल्ट की तारीख निश्चित कर दी है । बोर्ड ने बता दिया है किस दिन रिजल्ट जारी किया जायेगा।

राजस्थान बोर्ड ने अभी एक नोटिस में बताया है की वह अपना रिजल्ट कब जारी जाने वाले है । राजस्थान बोर्ड ने अपना रिजल्ट 16 मई से 20 मई के बीच किसी भी दिन जारी कर दिया जायेगा। आपका रिजल्ट कल या परसों तक पक्का आ जायेगा । आप अपना रिजल्ट राजस्थान बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बार बार चेक जरूर करते रहे । जिससे आपको आपके रिजल्ट के बारे में सारी अपडेट मिलती रहे । और आप अपना रिजल्ट देख सके ।

RBSE बोर्ड की परीक्षा का हुई थी –

अभी कुछ समय पहले ही राजस्थान बोर्ड की परीक्षा समाप्त हुई है । और अब सभी छात्रों को अपने रिजल्ट इंतेजार है। राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा 7 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित करायी गई । और राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा 29 फरबरी से 4 अप्रैल 2024 तक आयोजित की गई।

RBSE बोर्ड अपना रिजल्ट तीन चरणों में करेगा जारी –

राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट अब जल्द ही आने वाला है राजस्थान बोर्ड अपना रिजल्ट पहली बार ऑनलाइन मोड में जारी करेगा । राजस्थान बोर्ड अपना रिजल्ट 3 चरणों में जारी करेगा । पहले चरण में राजस्थान माध्यमिक बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। उसके बाद दूसरे चरण में 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी होगा । और लास्ट में तीसरे चरण में 12वीं के आर्ट साइड का रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा। इस तरह आप अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

RBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऐसे डाउनलोड करें :

  • राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आप ऐसे डाउनलोड कर सकते है ।
  • आप को सर्च करना है rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in ।
  • लिंक पर क्लिक करके आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा ।
  • आपको उसमे अपनी कक्षा को चुनना होगा ।
  • फिर उसके बाद अपना रोल नंबर और स्कूल कोड डाले ।
  • आपका रिजल्ट खुल जायेगा।
  • आप अपने रिजल्ट का स्क्रीन शॉट ले सकते है या डाउनलोड भी कर सकते है ।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment