Rajasthan Board 5th 8th Result 2024: राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी और आठवीं का रिजल्ट इस वेबसाइट पर लिंक एक्टिवेट! अपडेट

Rajasthan Board 5th 8th Result 2024: The search of candidates searching for Rajasthan Board 5th 8th Class Result ends on this page. In this page we have shared complete information about Shala Darpan 5th 8th Class Result 2024. Candidates can easily check their Rajasthan Board 5th 8th Result here.

RBSE 5th & 8th Result 2024 : राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी और आठवीं की परीक्षाएं समाप्त हुए लगभग एक महिने से हो चुका है। छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं अब आपको बता दें कि आपका रिजल्ट भी जारी होने वाला है।

Latest Update- राजस्थान बोर्ड 5वीं 8वीं क्लास का परिणाम मई महीने में जारी किये जायेंगे। परीक्षा रिजल्ट की डेट जल्द ही घोषित की जाएगी। उमीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए समय समय पर इस पेज को देख सकते है।

कहा पर आयेगा रिज़ल्ट : राजशाला दर्पण की वेबसाइट पर आपका रिजल्ट जारी किया जाएगा। https://rajshaladarpan.nic.in/ पर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं आपके यहां पर रोल नंबर के साथ अपना जिला और कैप्चा कोड आदि भरना होगा।

Rajasthan Board 5th 8th Result 2024

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान के दवरा पांचवी और आठवीं कक्षा की परीक्षा को मार्च – अप्रेल के महीने में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में काफी उमीदवारो ने भाग लिया था और अब सभी को राजस्थान बोर्ड 5वी 8वी कक्षा का रिजल्ट जारी होने का इंतज़ार है।

उमीदवारो को अभी प्रतीक्षा करनी होगी क्युकी RBSE के दवरा 5वी और 8वी का परिणाम मई महीने में जारी किया जा सकता है। परिणाम के जारी होने के बाद सभी उमीदवार इस पेज के माध्यम से अपना Rajasthan Board 5th 8th Result 2024 चेक कर पाएंगे। इस पेज के अंत में हमने RBSE 5th Class Result 2024 चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया है।

www.rajshaladarpan.nic.in 5th 8th Result 2024

Board NameRajasthan Board of Secondary Education
Exam Conducting BodyIntegrated ShalaDarpan, Rajasthan
ExamRBSE Exam 2024
Session2023-2024
Class5th & 8th
Exam TypeAnnual Exams
Exam Date28th March To 4th April 2024
Result Released DateMay 2024 (Coming Soon)
Article CategoryResult
Official Websitewww.rajshaladarpan.nic.in

राजस्थान बोर्ड 5वी 8वी कक्षा का रिजल्ट 2024 कब आएगा

राजस्थान राज्य में पांचवी और आठवीं कक्षा की परीक्षाओ को 28 मार्च से 04 अप्रेल 2024 तक आयोजित किया गया था। परीक्षा में शामिल होने वाले विधार्थी “राजस्थान बोर्ड 5वी 8वी कक्षा का रिजल्ट 2024 कब आएगा” के बारे में पूछताछ कर रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की अभी तक आपका परिणाम जारी नहीं हुवा है लेकिन माना जा रहा है की आपको आरबीएसई बोर्ड 5वी 8वी क्लास रिजल्ट मई महीने के अंत तक जारी किया जा सकता है। उमीदवारो को परिणाम के बारे में नवीनतम समाचार के लिए इस पेज से जुड़े रहने की सलाह दी जाती है।

Shala Darpan 5th 8th Class Result 2024

पांचवी कक्षा के उमीदवार अपना Shala Darpan 5th 8th Class Result 2024 ऑनलाइन इधर – उधर खोज रहे है। उमीदवारो को बता दे की राजस्थान बोर्ड के दवरा 5th 8th कक्षा का रिजल्ट शाला दर्पण की ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से जारी किया जाता है। परीक्षार्थी www.rajshaladarpan.nic.in से अपना परिणाम चेक कर सकते है इसके लिए हमने निचे सम्पूर्ण प्रोसेस उपलब्ध करवा दी है। परीक्षार्थी अगर रिजल्ट चेक करने में कोई परेशानी का सामना करते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमारे साथ सम्पर्क कर सकते है।

How to Check Rajasthan Board 5th 8th Result 2024?

RBSE पांचवी और आठवीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद उमीदवार “राजस्थान 5th 8th कक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करे” के बारे में सर्च कर रहे है। उमीदवारो को रिजल्ट जांचने के लिए शाला दर्पण की वेबसाइट को विजिट करना होगा।

इसके बाद पांचवी और आठवीं क्लास रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके कुछ आसानी से जानकारी दर्ज करनी होगी। और इसको सबमिट कर देना है और आप अपना रिजल्ट अपने सामने स्क्रीन पर देख पाएंगे।

FAQs राजस्थान बोर्ड 5वी 8वी कक्षा का रिजल्ट 2024

Rajasthan Board 5th 8th Result 2024 Kab Aayega?

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा पांचवी और आठवीं कक्षा परीक्षा का परिणाम मई महीने में जारी किया जायेगा।

राजस्थान बोर्ड 5वी 8वी क्लास का रिजल्ट कैसे चेक करे?

परिणाम चेक करने के लिए सम्पूर्ण प्रोसेस के साथ ही डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट में उपलब्ध करवा दी है।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment