राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, यहां से चेक करें रिजल्ट इस दिन होगा जारी ।।

राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो गया है राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट 27 मई से 31 मई के बीच किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का 10वीं कक्षा का परिणाम इसी सप्ताह किसी भी समय घोषित हो सकता है राजस्थान 10th बोर्ड रिजल्ट 27 मई के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है अभी रिजल्ट की तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन रिजल्ट इसी सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकते हैं जल्द ही बोर्ड परीक्षा समिति की बैठक तय होगी इस बैठक में स्थिति की समीक्षा करने के बाद परिणाम घोषित करने की तिथि तय की जाएगी।

राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च 2024 के मध्य आयोजित की गई थी इसमें परीक्षाओं का समय सुबह 8:30 से 11:45 तक था दसवीं बोर्ड के विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों का इंतजार और बढ़ गया है राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट डेट अब किसी भी समय घोषित की जा सकती है।

RBSE 10th Result Date

राजस्थान 10वीं बोर्ड की वार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य समाप्त हो गया है और रिजल्ट तैयार करने की तैयारी चल रही है राजस्थान बोर्ड के अधिकारी अजमेर स्थित बोर्ड कार्यालय किसी भी समय 10वीं कक्षा के रिजल्ट डेट का ऐलान कर सकता है राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे राजस्थान 10वीं बोर्ड के रिजल्ट 27 मई से 31 मई के बीच कभी भी घोषित किये जा सकते हैं।

राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना है इसके बाद होम पेज पर मैन एग्जामिनेशन रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है फिर आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा इसमें आपको सेकेंडरी 2024 रिजल्ट पर क्लिक करना है।

इससे आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा इसमें अपना रोल नंबर लिखकर सबमिट पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब अपना रिजल्ट चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

RBSE 10th Result Date Check

राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट 27 मई से 31 मई के बीच कभी भी जारी किया जा सकता है अब किसी भी समय रिजल्ट डेट की घोषणा हो सकती है रिजल्ट जारी होने की सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment