छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट 12:30 बजे होगा जारी, रिजल्ट को यहां से देखें

Chhattisgarh Board 10th 12th Result Date 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे बोर्ड के अधिकारी से इसकी जानकारी ली गई है जिसके अनुसार आज 09 मई 2024 को दोपहर 12:30 बजे जारी होंगे छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट cgbse.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते है या फिर डायरेक्ट रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी चेक कर सकते है।

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट जारी होने के पश्चात स्टूडेंट इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सूचना प्राप्त हो जाएगी तुरंत रिजल्ट देखने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप पर ज्वाइन होकर रिजल्ट सबसे पहले देख सकते है। छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट की ऑफिसियल डेट जारी कर दी गई है।

Chhattisgarh Board 10th 12th Result 2024 Kab Jari Hoga

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा समाप्त हो गई है परीक्षा समाप्त होने के पश्चात उत्तर पुस्तिकाओं का चेकिंग कार्य भी पूरा कर लिया गया है और बोर्ड की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली है मीडिया खबरों के अनुसार इस वर्ष रिजल्ट का रिजल्ट 09 मई 2024 को जारी होगा CGBSE सचिव के तरफ से इसकी जानकारी सामने आ गया है।

How to Check Chhattisgarh Board 10th 12th Result 2024

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी होंगे वैसे ही स्टूडेंट अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं परिणाम चेक करने के लिए कुछ स्टेप बताए गए हैं जो कुछ इस प्रकार से है :-

cg board result notification
  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट cgbse.nic.in को विजिट करें।
  • अब वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक नई पेज में ओपन होगा जहाँ पर रोल नंबर व कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट करें।
  • एक नई स्क्रीन पर आपकी रिजल्ट खुल जाएगा।
  • रिजल्ट का प्रिंट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते है।
अपने दोस्तों को भेजे

Leave a comment